लव स्टोरी, Sache Pyar Ki Kahani Love Story,

Rate this post

Sache Pyar Ki Kahani Love Story

 प्यार किसी को भी किसी से हो सकता है लेकिन Sache Pyar Ki Kahani, Love Story in Hindi सच्चे प्यार की कहानी हो ही जाता है। आपको बता दें कि पूरी सृष्टि में प्यार एक ऐसा चीज है। जो बिन बताए हो जाती है, और हम सभी लोगों को सच्चे प्यार की लव स्टोरी को लव स्टोरी बहुत ज्यादा मजा आता है। इसलिए आज की इस लेख में हम लोग Love Story in Hindi, के बारे में जाने वाले हैं।

भागलपुर नामक शहर में राज अपनी मां के साथ रहता था। वाह बहुत ही ज्यादा नेक दिल इंसान था। एक दिन एक बात है राज की मां राज से कहती है कि चलो मार्केट जाना है मैं अकेले सारा सामान नहीं ला पाऊंगी ऐसे मत तुम करो मेरे साथ हो मुझे सामान लेकर आना। फिर भी राज कहता है कि मेरा मन नहीं है कहीं जाने का मैं कहीं नहीं जा सकता हूं मुझे अकेला छोड़ दो। तभी मां कहती है कि अगर तुम नहीं जाओगे मार्केट तो मैं तो नाम बाहरी संबंध कैसे लाऊंगी साथ ही साथ मुझे मेरे शरीर में दर्द भी है यही समय तुम्हें साथ में ले जाना चाह रही हूं। 

Sache Pyar Ki Kahani Love Story

 काफी देर बीत जाने के बाद राज कहता है कि चलो ठीक है मैं आपके साथ जाने के लिए तैयार हूं परंतु जल्दी सामान खरीद कर जल्दी घर आ जाना है मार्केट में किसी भी प्रकार का देरी नहीं करना चाहता हूं मैं। साथ ही साथ मुझे अच्छा नहीं लग रहा है और मैं घर पर ही रहना चाहता हूं। जैसे ही राज और उसकी मां मार्केट करनी निकलती है और राज भी साथ साथ जाता है। कुछ दूर जाने के बाद राज के मोबाइल में फोन आता है और राज कहता है कि ” तुम्हें तुम इतने दिन कहां थे तुम्हारा कभी फोन नहीं आ रहा था आज अचानक कि मेरा याद आया है पूजा , इतना कहते हैं राज फोन काट देता है।

 फिर राज और उसकी मां शॉपिंग करने लगते हैं शॉपिंग करते करते राज के सामने में वही लड़के जिन्होंने फोन किया था सामने आ जाती है। राज के सामने पूजा आने के बाद राज का हां भाव ही बदल जाता है क्योंकि राज पहले से ही उस लड़के से प्यार किया करता था। लेकिन कुछ गलतफहमी होने के कारण है पूजा राज को छोड़कर किसी और लड़के से प्यार करने लगी थी। राज और अवसर दोनों जब आमने-सामने हुआ तो दोनों देखकर एक दूसरे को मुस्कुराया और फिर दोनों दोनों अपने घर चले गए हैं। घर जाते ही राज अपने मोबाइल से पूजा को फोन करता है और कहता है कि “आज तुम बहुत खुश हो और आज तुम बहुत खूबसूरत की लग रही थी”।

 तभी पूजा कहती है कि मेरा तुमसे बात करने का कोई मतलब ही नहीं बनता है मैं अंकित के साथ बहुत खुश हूं। तभी राज कहता है कि अच्छी बात है तुम अपनी जिंदगी तुम्हारी मर्जी जैसे तुम भी हो लेकिन मैं अभी तुमसे बहुत प्यार करता हूं और सदा करता रहूंगा। फिर पूजा कहती है कि तुम मेरे पास फोन क्यों करते हो हमको तुमसे कोई काम नहीं है मैं अपनी जिंदगी में अंकित के साथ बहुत ज्यादा खुशी खुशी रहती हूं। उसके बाद राज निराश होकर फोन काट देता है और सोने के लिए अपने घर चला जाता है। अंकित पूजा का वर्तमान का बॉयफ्रेंड था वह हमेशा से मतलब के हर आज के बाद से वही पूजा के पास फोन किया करता था और सारी प्रकार के बातें किया करता है तथा शादी करने के लिए भी वादा किया था।

 अंकित एक प्रकार का शक करने वाला लड़का था वह पूजा को हमेशा फोन करके कहां करता था कि ” तुम कहां जाती हो कहां आती हो तुम्हारा फोन इतना क्यों बिजी रहता है इत्यादि” इन बातों को सुनकर अनुसार भी कभी-कभी गुस्से में आ जाती थी और कहती थी कि मेरी फैमिली है मेरे मम्मी पापा है मेरे दोस्त यार है मैं उन सभी से भी बात करती हूं।

 एक बार पूजा किसी पार्टी में गई हुई थी और अंकित फोन पर फोन करेगा उसे मोबाइल में साउंड इतनी तेज होने के कारण उसका फोन आने की रिंग नहीं सुनाई दी और वह जब बाहर निकला तो देखा कि उनके फोन में बहुत सारा मिस कॉल है अंकित। लेकिन पार्टी में बिजी होने के कारण पूजा अंकित का फोन नहीं उठा पाती है और जब दोबारा पूजा इधर से अंकित के पास फोन करते हैं तो अंकित कहता है कि ” मैं जब भी तुम्हारे पास फोन करता हूं तुम्हारा फोन बिजी आता है क्या तुम्हारे मन में कोई बात चल रहा है तो मुझे बताओ”।

एक दिन अंकित पूजा को फोन करता और करता है कि तुम्हें मेरे साथ घूमने जा रहा था अगर तुम नहीं जाओगे तो जितना भी तुम्हारा फोटो है मेरे पास प्राइवेट फोटो मैं सभी को लेकर तुम्हारे घर में दिखा दूंगा। वह भी बहुत चीजें घर पर अंकित पूजा को ब्लैकमेल करने लगा था मुझे कहीं भी घूमने जाने के लिए। धीरे-धीरे पूजा को अंकित का सोच के बारे में पता चल गया।

एक दिन अंकित सच में पूजा के घर आ गया और पूजा के घर में उसके पापा को सबसे बता दिया था। साथ ही अंकित ने पूजा के घरवालों को पूजा के सभी प्राइवेट फोटो के दिखा दिए थे तभी उनके घर वालों ने पूजा की शादी अंकित के साथ करने का फैसला कर लिया था। लेकिन पूजा इस शादी से बिल्कुल भी निराश था वह खुश नहीं था।

वह अपने पिता जी और घरवालों को कहता कि मैं उससे शादी नहीं करूंगी। इससे उसके घरवाले दबाव में डालकर उतार को कहता है कि तुम्हें उससे शादी करनी ही होगी क्योंकि तुम्हारा प्राइवेट फोटो उसके पास है। कभी पूजा कहती है कि मैं किसी भी कीमत में से शादी नहीं करने वाला हूं चाहे जो भी हो जाए। सभी घरवाले कहते हैं कि तुम्हारे सभी प्राइवेट फोटोज के पास है अगर वह सोशल मीडिया पर लिख कर दिया तो तुम्हारी शादी कहां होगी।

 शादी के लिए पूजा को अब सभी लोग जबरदस्ती करने लगे थे उसके घर वाले। जब उन दोनों की जबरदस्ती शादी हो रही थी तो पूजा की सहेली सारी बात जाकर पूजा की पहली बॉयफ्रेंड को बता देती है। कुछ ही देर बाद राज वही जगह पर पहुच जाता है और पूछता है “ये सब क्या चल रहा है।” पूजा के साथ। तभी पूजा के घरवाले सारी बात राज को बता देती है। लेकिन राज पूजा से बहुत ही ज्यादा प्यार करता था। इसी कारण से राज तुरंत ही शादी के लिए राजी हो जाता है और कहता है कि अगर कोई नही करेगा शादी तो मैं पूजा से शादी करने के लिए तैयार हूँ।

 यह सुनकर पूजा के मन-तन में जान में जान आयी वह मुस्कुराई और जल्दी स्व जाकर राज से लिपट गयी। अब रज भी बहुत खुश था क्योंकि राज ने पुलिस थाना में अंकित के खिलाफ FIR किया था। पुलिस आयी और अंकित को पकड़ कर लेकर चल गई।

 फिर उसके बाद से अंकित अब तक जेल में हवा खा रहा था। अब तो रुख्सार की शादी भी हो गयी थी राज के साथ। अब वो दोनों मज़े में अपनी जिंदगी गुजार रहें थे। इसीलिए कहा जाता है कि हमेशा सभी के साथ अच्छा करो नहीं तो ऊपर वाला किसी के साथ अच्छा करता है किसी के साथ बुरा करता है। जो जिसके साथ ऐसा करता है उसको वैसा ही मिलता है।

प्रेम कहानी कहानी का निष्कर्ष:

आज के इस Love Story in Hindi, Love Story Kahani, मैं हम लोग एक छोटी सी लव स्टोरी के बारे में मतलब की प्यार की कहानी के बारे में बताया गया था। उम्मीद है कि StoryHindi.Net पर प्रकाशित किया गया यह Kahani Love Story आप सभी लोगों को बहुत पसंद आया होगा। इसी तरह से और भी बहुत सारे लव स्टोरी पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ (Home Page, Hindi Kahani, Love Story) पर विजिट करें।

Thankyou…🙏🙏🙏

Leave a Comment